Medium Hindi is the best site in which you will get all the information related to investment make money technology and fitness in Hindi language.

online paisa kamane wala game | Top 12 online पैसे कमाने वाले app

दोस्तों आज में इस पोस्ट में आपको बताने जा रहा हु Online paise kamane wala game के बारे में जहा से आप game खेलने साथ साथ पैसे भी कमा सकते है अगर आपको गेम खेलना अच्छा लगता है और आपमें गेमिंग की स्किल है और आपको Online paise kamane wala game की तलाश है तो आप फ्री में गेम खेलके अपना समय खराब न करे बल्कि आप गेम खेलकर पैसे भी कमा सकते है। 

online paise kamane wala game
online paise kamane wala game 


आज में आपके लिए लेकर आया हु इस तरह की Online paise kamane wala game जिनसे आप रियल कैश कमा सकते है और इनसे आप Rewards, Gift, Recharge इत्यादि बी आहूत बहुत से लाभ ले सकते है। 

यहाँ एक ध्यान  बात एक यह भी है की आजकल बहुत से गेम ऐसे भी है जो आपको पैसे देने का दबा तो करते है पर आपको आपके पैसे नहीं देते है पर जो में आपको आज Online paise kamane wala game बारे में बता रहा हु उनपर आप भरोसा क्र सकते है।

यह भी पढ़े:-

जब इन इन पैसे कमाने की गेम्स के बारे में सुनते है तब आपके मन में एक सवाल जरूर अत होगा की हम इससे पैसे कैसे निकाल सकते है आप इनसे आसानी से पैसे निकल सकते है आप इनसे Paytm wallet ,UPI और Bank Account के जरिये अपने कमाए हुए पैसे निकल सकते है। 

दोस्तों अब जानते है गेम्स के बारे में की आप Online paise कैसे कमाए गेम खेलकर और हम इन्हे एक एक करके समझेंगे जिससे आप इनके बारे में आसानी से समझ सकते है।

Online paise kamane wala game और online App से पैसे कैसे कमाए। 

Big Cash से पैसे कमाए। 

सबसे पहले हम बात क्र रहे है big cash से पैसे कैसे कमाए जाते है Big Cash एक लोकप्रिय gaming App है जिसे बहुत से लोग खेलते है इसमें आप car racing, poker, fruit chop,8 Ball pool, Rummy जैसी game खेली जाती है। 

इतना ही नहीं की आप इसमें सिर्फ गेम खेलकर ही पैसे कमा सकते है आप इसमें Refer और Invite करके भी पैसे कमा सकते है आपको इसमें refer या invite करने के 20rs दिए जाते है इसमें आप क्रिकेट, फुटबॉल, बास्किटबाल जैसी गेम्स को भी ऑनलाइन खेल सकते है। 

आपको जायदा पैसे कमाने के लिए गेम को बेहतर तरिके से खेलना है तभी आप जायदा पैसे कमा सकते है कमाए हुए पैसे को आप अपने Paytm Account में ट्रांसफर कर सकते है जो आपके paytm अकाउंट में ऐड हो जाते है। 

MPL App से पैसे कमाए। 


MPL के बारे में शयद बहुत से लोगो ने सुना ही होगा यह Gaming App बहुत ही लोकप्रिय है बहुत से प्रकार की गेम्स को ऑनलाइन खेल सकते है इसमें इसे बहुत से गेम  आपकी मनपसंद होंगी जिन्हे खेलने का आप आनंद ले  सकते है और जिनसे आप पैसे भी कमा सकते है। 

इस App में आप Pool, Jungle Fight, Word Connect, Championship, Hoops, Runner No 1, Fantasy Cricket, Cricket Prediction, Fruit Chop, Poker, Quiz ऐसी बहुत सी गेम्स है जिन्हे आप खेल सकते है ऐसा भी नहीं है की आपको सिर्फ यही गेम इस App में मिलेंगी इसके इलाबा आपको  ऐसी जो खेल सकते है। 

आपको यह जानके हैरानी होगी की आप इसमें PUBG भी खेल सकते है इसमें PUBG के टूर्नामेंट होते है जिन्हे आप खेल सकते है अगर PUBG आपकी मनपसंद गेम है और आप इसके  बेहतरीन खिलाड़ी है तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। 

अगर आप इसमें अपने किसी फ्रैंड को refer करते है तो आपको इस App की तरफ से 20 rs दिए जाते है मान लीजिये अगर आप 200 लोगो को भी रेफेर करते है तो 4000 rs  कमा सकते है। 
MPL online paise kamane wala game
MPL online paise kamane wala game

इस App को download करने के लिए आपको MPL की official वेबसाइट पर जाना होगा बहा से ही आप इस App को download कर सकते है यह App आपको Play store पर नहीं मिलेगी। 

अगर आप इसे download करले फिर इसमें अकाउंट बनाकर आप गेम खेल सकते है। 

Paytm First Game से पैसे कमाए। 


Paytm First Game भी MPL जैसे एक एंड्राइड अप्लीकेशन है जिसमे आप 200+ game खेलने का आनंद ले सकते है जिसमे आप ऑनलाइन गेम खेल सकते है और बहुत turnament में हिस्सा ले सकते है। 

अगर आपकी gaming skill अच्छी है और आप हर रोज गेम खेलेंगे तो 200 से 500 rs प्रति दिन भी कमा सकते है अगर आप इसमें किसी turnament में हिस्सा लेते है और आपका score सबसे जायदा होता है priz pool के हिसाब से अधिक पैसा भी कमा सकते है। 

जब आप Paytm First Game में sign up करते है तो Paytm First Game की तरफ से bonus के रूप में 50 rs दिए जाते है जिन्हे आप गेम खेलने में उपयोग करसकते है। 

अगर आपके मन में यह सवाल है की ये गेम बिश्वास करने लायक है की नहीं तो में आपको बता दू जैसे इसके नाम से ही आपको पता चल रहा होगा की इसके नाम में Paytm लिखा हुआ है हांजी यह online paisa kamane wala game Paytm द्वारा ही बनाया गया है जिसपे आप भरोसा करसकते है। 

जब आप Game खेलकर पैसे जीत जाते है तो जीते हुए पैसे को आप अपने Paytm Account, Bank Account और UPI में transfer कर सकते है जो आपके खाते में शुरक्षित पहुंच जाते है। 

इसमें एक खास फीचर है जिसमे आप अधिक मात्रा में एक साथ पैसा कमा सकते है अगर आपको क्रिकेट का ज्ञान है और क्रिकेट मैच देखना पसंद है तो आपको यह फायदा दे सकता है जिसमे Fantasy Cricet कहते है जिसमे आप अपनी टीम बना सकते है अगर आपकी बनाई हुए टीम के points होते है तो पैसे जीत सकते है। 

इसे Downlode करने के लिए सामने दिए गए link पर click करे : Downlod Link 

Dream 11 से पैसे कमाए। 


अगर आप यह नहीं जानते की Dream 11 है क्या तो तो में आपको बताता हु ,Dream 11 एक ऐसी अप्लीकेशन है जिसमे आप लाइव मैच की एक खुद की टीम बना सकते है अगर आपके चुने गए खिलाडी अच्छा प्रदर्शन करते है मैच के दौरान तो आप contest में दिए गयी इनाम की रकम को जीत सकते है।

आपका अगर क्रिकेट मनपसंद खेल है और आप क्रिकेट खेल के बहुत बड़े फैन है तो आप इस अप्लीकेशन से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है इसमें सिर्फ क्रिकेट ही नहीं है जिसमे आप अपनी टीम बना सकते है इसके और भी गेम्स है जिनपर आप अपनी टीम बनाकर पैसे कमा सकते है। 

Dream 11 में आप Cricket, Football, kabaddi, Basketball, Hockey, Baseball, Volleyball, Handball की games में टीम बना सकते है इसमें आपको बहुत से contest मिल जाते है जिन्हे आप join करसकते है। 

अगर हम क्रिकेट की टीम बनाने की बात करे तो आपको इसमें 11 खिलाडी चुनने है मगर 11 खिलाडी आपको मैच की दोनों टीम को मिलाकर चुनने है जिसमे आप Wicket -Keepers 1 -4, Batter 3-6, All-Rounders 1-4, Bowler 3 से 6 तक select करसकते है यह आपकी मर्जी है की आप Wicket keeper 1 select या फिर 2 और Bowler 2 select कररहे या फिर 3 मगर आपको 11 खिलाडी चुनने है जो मैच में खेल रहे है एक टीम के 5 खिलाडी चुने जायँगे और एक के 6 तभी आपके 11 खिलाडी होते है।  

जब आप अपनी टीम बना लेते है तो उसके बाद आपको अपनी टीम का Captain और Vice Captain Choose करना है इन दोनों की आपकी टीम में सबसे अहम् भमिका होती है अगर आपका Captain match में अच्छा प्रदर्शन करता है तो आपके point 2x और Vice Captain के 1.5x हो जाते है जिससे आपकी rank ऊपर की और जाती है। 

आपको अगर Dream 11 से पैसे जितने है तो आपको भी थोड़े पैसे का इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा क्यूंकि इसमें हर contest की Entry fee होती है जो आपको देनी पड़ती है तभी आप किसी contest में हिस्सा ले पाते है।

आप अगर शुरआत ही क्र रहे है तो Dream 11 free contest भी देती है जिन्हे Practice Contests कहते है जिसमे आप बिना पैसे लगाए अपनी टीम बना सकते है जिससे आपको पता चल जाता है की आपकी टीम ने कैसा पर्दशन किया है। 

आप अपने किसी दोस्त को invite करते है और वह Dream 11 में Register करता है तो आपको cash Bonuse के तोर पर 200 rs दिए जाते है। 

इस अप्लीकेशन को Downlode करने के लिए आपको Dream 11 की website पर जाना होगा क्यूंकि यह App Playstore में उपलब्ध नहीं है जब आप ड्रीम 11 की वेबसाइट पर पहुंच जंगे तब आपको अपना Mobile number enter करना और App Link आपके number पर भेज दिया जाएगा, फिर आप इसे डौन्लोड करसकते है। Dream 11 Website link .

 

Player Zon से पैसे कमाए।  


आप अगर Game खेलकर पैसे कामना कहते है तो यह अप्लीकेशन भी आपके लिए बेस्ट साबित होगी।  जिसमे आप PUBG भी खेल सकते है आप PUBG खेलने में माहिर है तो आपको Playerzon की अप्लीकेशन में pubg खेलनी चाहिए। जिसमे आपको contest join करने होते है और contest की entry fee लगभग 40 से 50 होती है। 

आप entry fee का भुगतान करके किसी contest में हिस्सा ले सकते है आपको इसमें chicken dinner और जितने अपने kills किये है उसके पैसे दिए जाते है आप इससे कितना पैसा कमा सकते है यह सिर्फ आप पर ही निर्भर करता है क्यूंकि आपकी गेमिंग स्किल जितनी बेहतर होगी उतने ही पैसे कमा सकते है। 

Playerzon को downlod करने के लिए आगे दिए गए link पर click करे जहा से आप इस अप्लीकेशन को downlod करसकते है  Downlod Playerzon 

Locco Game से पैसे कमाए। 


Locco Game एक बेहतर तरीका है ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाने का जिसमे आपको प्रशनो के उतर देने होते है इस गेम में आपसे Qutions पूछे जाते है जिनका जबाब आपको सिर्फ 10 secend में देना होता है अगर आपके जबाब सही होते है तो आपको इसके पैसे मिलते है। 

बस इतना ही नहीं दोस्तों की आप सिर्फ Quiz ही खेल सकते है आप इसके इलाबा इस अप्लीकेशन में Super Luddo, Carrom, Bull Bash, Pool Masters, Furious Road जैसी गेम खेलने का आनद ले सकते है। 

Locco Game में आप Live Streming भी देख सकते है और अगर आप भी गेम खेलते है और आप इसमें बेहतर है तो आप भी अपने Game की लाइव स्ट्रीमिंग करसकते है। 

यह अप्लीकेशन Play Store पर उपलब्ध है आप बहा से इसे downlod करसकते है और आप भी इस अप्लीकेशन से पैसे कमा सकते है। 

Balle Baazi अप्लीकेशन से आपसे कमाए। 


Balle Baazi को lonch अभी जायदा समय नहीं हुआ है इस लिए आप इसमें गेम खेलकर पयासे कमाने की सम्भाबना जायदा हो जाती है अगर आप इसको दिमाग लगाकर खेलते है। 

यह एप्लीकेशन एक Sports Prediction एप्लीकेशन है जिसमे आपको प्रेडिक्शन करनी होती है जिस तरह मेने आपको Dream 11 के बारे में आपको बताया था यह उसी  की तरह की एक अप्लीकेशन है। 
इसमें आप cricket मैच की team बना सकते है और पैसे जीत सकते है इसमें भी आपको entry fee देनी पड़ेगी तभी आप किसी contest को join करसकते है। 

इसमें सबसे अच्छी बात यह है की जब आप इसमें sign up करते है तभी आपको इसमें 50 rs  sign bonuse दिया जाता है जिसका आप इस्तेमाल करसकते है। 

यह अप्लीकेशन आपको play store पर नहीं मिलेगी इसके लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा जहा से आप इसे downlod करसकते है जिसका लिंक आपको आगे दिया गया है  Downlod Balle Baazi


Bulb Smassh गेम खेलकर पैसे कमाए।


Bulb Smassh एक लोकप्रिय game है जिसमे आप online game खेलकर पैसे कमा सकते है आप इसमें ऑनलाइन गमे खेल सकते है यह गेम बहुत ही मजेदार गेम है।  

इस Game में आपको Bulb फोड़ने होते है जितने जयादा आप Bulb फोड़ सकते है उतना ही आपका स्कोर बढ़ता रहेगा। आपके स्कोर के हिसाब से आपके पैसे भी जमा होते रहेंगे जो की आपके जीते हुए पैसे होते है। 

Game खेलकर जीते हुए पैसे को अपने paytm account में ट्रांसफर क्र सकते है अगर आपके पास अपना paytm account नहीं है तो आप दूसरे के अकाउंट में भी अपने पैसे को ट्रांसफर करसकते है।  


Hago Game से पैसे कमाए। 


यह game बहुत ही अच्छा है यसदि आप Online paisa kamane wala game ढूंढ रहे है तो, आप इसे बहुत से गेम्स खेलने का आनंद ले सकते है बहुत सी गेम्स इसमें उपलब्ध है इसमें आप 1 vs 1 गेम भी खेल सकते है जिसका आपको भरपूर आनंद उठा सकते है। 

आप इसे paytm cash और पैसे गेम खेलकर जीत सकते है इसके साथ ही आप इसमें रोज़ाना रिचार्ज, गिफ्ट्स भी जीत सकते है इसे मजेदार बात यह है की इसमें आप Live online Ludo और Carrom खेल सकते है भो भी Audio chat के साथ और इसके साथ आप Bumper  prizes भी जीत सकते है। 

आपको शबे पहले इस अप्लीकेशन को downlod करना है इसे बाद आप इसमें अपना अकाउंट बना ले फिर इसमें आप गेम खेल सकते है। 

Winzo Gold  खेलकर पैसे कमाए। 


Winzo Gold एक लोकप्रिय Gaming App है जिसके भारतबर्ष में बहुत से उपभोगता है जो इसमें गेम खेलते है और पैसे कमाते है यह एक भरोदेमन्द गेमिंग app है जिसपे आप भरोसा क्र सकते है। 

इसमें आपको बहुत से contest देखने को मिल जाते है जिन्हे आप join करके पैसे कमा सकते है इसमें ऐसे बहुत से कांटेस्ट है जिनमे आप हीस्सा ले सकते है इसमें कुछ गेम्स आपको ऐसी भी  जाती है जो बहुत आसान है जैसे Puzzals solve गेम और प्रशनो के उत्तर देना ऐसी गेम खेलकर आप आसानी से पैसे कमा सकते है। 

इसे आप fantasy game भी खेल सकते है जो एक बेहतरीन तरीका है जिसमे आप बड़े इनाम जीत सकते है। 

जीते हुए पैसे की रकम को आप UPI, Bank Account तथा Patym Wallet में transfer करसकते है।  

Ludo Supreme Gold से पैसे कमाए। 


दोस्तों अगर आपको लूडो खेलना  आप इस खेल में माहिर है तो आपको यह जानकर हैरानी होगी की आप Ludo खेलकर पैसे भी कमा सकते है जी हाँ आप Ludo Supreme Gold में गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। 

इसमें आप लूडो को ऑनलाइन खेल सकते है दूसरे players के साथ इसमें आप Team match और 1 vs 1 भी खेल सकते है और इसके साथ ही इसमें एक खास बात यह भी है की आप इसमें बहुत से टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते है और कभी भी किसी भी वक़्त आप इसमें हिस्सा ले सकते है हर game को खेलने के लिए आपको 10 min दिए जाते है अगर आप गेम जीत जाते है तो आप अच्छे पैसे जीत सकते है। 

जीते हुए पैसे को आप अपने Paytm account में transfer करसकते है जो सुरक्षित आपके paytm wallet में पहुंच जाते है। 

यह app Play store पर उपलब्ध नहीं है इसे downlod करने के लिए यहाँ click करे Downlod link .


Zupee Gold से पैसे कमाए। 


Zupee Gold भी एक लोकप्रिय गेम है जिसमे आप गेम खलने के साथ साथ पैसे भी कमा सकते है जिसमे आपको Live Turnament में हिस्सा लेना होता है जिसमे और भी खिलाडी मौजूद होते है। 

Zupee Gold online paise kamane wala game
Zupee Gold online paise kamane wala game


जब आप Live Tournament हिस्सा लेते है तो आपसे कुछ प्रशन पूछे जाते है जिनका जबाब आपको 10 secend में देना होता है अगर आप समय से पहले सही उतर देते है तो आपको आपकी rank के हिसाब से इनाम दिया जाता है। 

जीते हुए पैसे को आप Paytm Wallet में transfer करसकते है। 

इस app को downlod करने के लिए यहाँ click करे Downlod link
 

दोस्तों जैसा की अपने आज जाना online paisa kamane wala game के बारे में की कौन  कौन सी app है जिनसे आप game खेलकर पैसे काम सकते है मेने इस लेख में online paisa kamane wala game के बारे में एक एक करके बताया है अगर आप भी ऑनलाइन game खेलकर पैसे कमाना चाहते है तो आपको इस लेख से जानकारी जरूर मिली होगी।

आपकी इसके बारे में कोई और समस्या हो तो आप कमेंट क्र सकते है जिसका उतर आपको जल्दी ही दिया जायगा। "धन्यवाद" 

यह भी पढ़े:- 




Share:
8/recent/slider

Search

Translate